Friday 19 June 2015

चिंता और आतंक हमलों के लिए स्व-एक्यूपंक्चर

चिंता और आतंक हमलों के लिए स्व-एक्यूपंक्चर

आप सामान्य चिंता या यहां तक ​​कि पूरी तरह से उड़ा आतंक हमलों से पीड़ित के लिए पर्याप्त बदकिस्मत रहे हैं एक्यूपंक्चर बिंदु उपचार आप मदद कर सकते हैं, तो आप अच्छी तरह से सोच हो सकती है। एक्यूपंक्चर बीमारियों और रोगों के सभी तरीके के लिए आवेदनों की एक विस्तृत श्रृंखला है, और इलाज के लिए या शारीरिक दर्द और असंतुलन के लक्षणों को कम करने में मदद करने पर सिर्फ प्रभावी नहीं है। घर पर अपने आप के लिए प्रदर्शन किया एक्यूपंक्चर और आत्म-एक्यूपंक्चर भी भावनात्मक मुद्दों और मानसिक स्वास्थ्य चुनौतियों की एक विस्तृत श्रृंखला के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, और विशेष रूप से अच्छी तरह से आतंक और चिंता के इलाज के लिए माना जाता है।
आधुनिक पश्चिमी चिकित्सा ऐसी चिंता या आतंक विकार के रूप में मुद्दों का समाधान करने के लिए प्रयोग किया जाता है, बशर्ते समाधान यह सब भी अक्सर एक परेशान चिकित्सक और ऐसे डायजेपाम (वैलियम) के रूप में कुछ काफी गंभीर दवाओं के अंतिम पर्चे के साथ एक पांच मिनट परामर्श शामिल लगता है या सीधे काम करते हैं कि एसएसआरआई-समूह की गोलियां मस्तिष्क रसायन शास्त्र को प्रभावित करने के लिए।
जाहिर है, इस हल्के में दर्ज किए जाने की उपचार के एक कोर्स नहीं है, और हम में से कई कृत्रिम रूप से हमारे मन में कोई द्वारा जो कर रहे हैं पकड़ने के सभी न्यूरो सक्रिय दवाओं के साथ काम के तरीके को बदलने के लिए अनिच्छुक रहे हैं अक्सर हर किसी और के लिए एक अच्छा समाधान का मतलब अप्रिय पक्ष को प्रभावित करता है, एक श्रृंखला के साथ आते हैं। अपने आप पर प्रदर्शन एक्यूपंक्चर या आत्म एक्यूपंक्चर एक बहुत व्यवहार्य विकल्प है।
क्यों स्वयं एक्यूपंक्चर आतंक और चिंता के इलाज में विशेष रूप से प्रभावी है?
एक्यूपंक्चर बिंदु उपचार, घर पर प्रदर्शन किया, विशेष रूप से आत्म-एक्यूपंक्चर चिंता के मुद्दों से ग्रस्त किसी के द्वारा विचार का अच्छी तरह से योग्य है कि एक शानदार उपाय है या कारणों की एक विस्तृत विविधता के लिए, आतंक हमलों का खतरा:

  • एक्यूपंक्चर के साथ-साथ पारंपरिक दवाओं के या अपने दम पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है, और अपने अन्य उपचार प्रोटोकॉल से किसी के साथ हस्तक्षेप नहीं करेगा।
  • एक्यूपंक्चर बिंदु उपचार कोई नकारात्मक पक्ष प्रभाव है, और पूरी तरह से सुरक्षित है।
  • स्व एक्यूपंक्चर बिंदु उपचार घर पर और अपने ही समय में अपने आप पर प्रदर्शन किया जा सकता है; आप विशेष रूप से चिंतित या अस्थिर महसूस कर रहे हैं जब आप की जरूरत के रूप में है और इसलिए, आप के लिए मौके पर ही अपने आप को इलाज कर सकते हैं।
  • स्व एक्यूपंक्चर प्रेस सुई का उपयोग करने के लिए बहुत ही कम है और सुरक्षित हैं, और वास्तव में उनके प्रभाव को अधिकतम करने के लिए एक समय में शरीर पर छोड़ दिया और घंटों या दिनों के लिए टेप के साथ जगह में आयोजित किया जा सकता है।
  • एक्यूपंक्चर बिंदु उपचार की बहुत सिद्धांत एक्यूपंक्चर और आत्म-एक्यूपंक्चर रोगी, एक विशिष्ट समस्या पर ध्यान केंद्रित की तुलना में एक अधिक तर्कसंगत दृष्टिकोण के समग्र मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य के लिए एक समग्र दृष्टिकोण लेता है जिसका अर्थ है कि एक समग्र से एक है।

आतंक हमलों और चिंता के लिए एक्यूपंक्चर अंक
आप आतंक हमलों या चिंता के साथ मदद करने के लिए अपने आप को आत्म-एक्यूपंक्चर का प्रबंध पर विचार कर रहे हैं, तो निम्न एक्यूपंक्चर बिंदुओं का इस्तेमाल किया जा सकता है:

  • हिंदुस्तान टाइम्स 7 एक्यूपंक्चर बिंदु, कलाई के अंदर की छोटी उंगली की ओर।

  • LIV 3 एक्यूपंक्चर बिंदु, पैर के दूसरे पैर के अंगूठे के नीचे।

  • कंधे ब्लेड के निकट बीएल 15 एक्यूपंक्चर बिंदु,।

  • सपा 10 एक्यूपंक्चर बिंदु, घुटने और जांघ के बीच।

  • हाथ पर लाइट 4 एक्यूपंक्चर बिंदु,।


उपयोग करने के लिए हमारी आसान, इंटरैक्टिव एक्यूपंक्चर बिंदु चार्ट आप अपने प्रेस सुई प्रशासन के लिए सटीक स्थान इंगित करने के लिए कर सकते हैं।

 

No comments:

Post a Comment