Friday 19 June 2015

नींद संबंधी विकार, अनिद्रा और एक्यूपंक्चर

वहाँ अनिद्रा या टूटी नींद से पीड़ित निराशा से ज्यादा कुछ बातें हो सकता है, लेकिन आप अपने तार के अंत तक पहुंच रहे हैं, एक्यूपंक्चर बिंदु इलाज में मदद करने में सक्षम हो सकता है। एक्यूपंक्चर पूर्वी चिकित्सा पद्धतियों और पारंपरिक चीनी चिकित्सा में इसके आधार नहीं है, और शरीर के प्रभावी ढंग से कार्य करने के क्रम में संतुलित और सद्भाव में होना चाहिए कि एक पूर्ण इकाई है कि सिद्धांत पर आधारित है।
सो गड़बड़ी, टूटी नींद पैटर्न और अनिद्रा कुछ गड़बड़ है और संतुलन से बाहर का संकेत है कि शरीर या मन के सभी शास्त्रीय उदाहरण हैं। एक्यूपंक्चर बिंदु उपचार के माध्यम से इस असंतुलन को सही सामान्य करने के लिए अपनी नींद पैटर्न वापस जाने के लिए एक त्वरित, दर्द रहित और प्रभावी तरीका हो सकता है, और आप अपने सबसे अच्छे रूप में करने की आवश्यकता है कि ताज़ा आराम मिलता है कि यह सुनिश्चित कर सकते हैं!
एक अच्छी रात की नींद के लिए रास्ता साफ
एक्यूपंक्चर बिंदु उपचार के दर्शन, कि ची, या शरीर और मन की ऊर्जा का प्रवाह है चौदह शिरोबिंदु की एक श्रृंखला के साथ चलाता है, और ऊर्जा के इन प्रवाह में से किसी में एक रुकावट या बाधा स्वास्थ्य और सामान्य में समस्याओं और अवरोधों के कारण हो सकता है कि भलाई।
आप अनिद्रा के साथ संघर्ष कर रहा है या इस तरह रात के दौरान कई बार जागने या जागने और सोने के लिए वापस प्राप्त करने में असमर्थ होने के रूप में अपनी सामान्य नींद पैटर्न, के साथ किसी भी अन्य समस्या हो रही है, एक्यूपंक्चर बिंदु इलाज में मदद कर सकते हैं।
वहाँ दखल या नींद की रोकथाम की जा सकती है कि किसी भी रुकावटें या शरीर की शिरोबिंदु के अवरोधों को खाली करने के क्रम में इलाज किया जा सकता है कि कई महत्वपूर्ण एक्यूपंक्चर अंक हैं, और इन सभी बिंदुओं के, पता लगाने के लिए आसान पहुंच में है, और आदर्श या तो पारंपरिक एक्यूपंक्चर या के लिए स्थित हैं घर में एक व्यवसायी, या स्वयं एक्यूपंक्चर उपचार के साथ एक्यूप्रेशर उपचार।
अनिद्रा और अन्य सो विकारों के लिए एक्यूपंक्चर अंक
एक अच्छी रात की नींद प्राप्त करने में कठिनाइयों के कारण हो सकता है कि मध्याह्न इलाज आश्चर्यजनक रूप से आसान है, और सिर्फ इलाज के सत्र की एक जोड़ी को काफी समस्या को कम करने में मदद कर सकते हैं। नींद से जुड़ी समस्याओं और अनिद्रा के आने और जाने वाली समस्याओं को हो जाते हैं लेकिन, जैसा कि आप स्वयं एक्यूपंक्चर के लिए छोटे से प्रेस सुइयों का अपना स्वयं का सेट खरीद रहा है और कोई समस्या पैदा होती है जब साथ अपने आप को चंगा करने के लिए हाथ पर रखते हुए उन्हें एक अच्छा विचार है कि मिल सकता है।
प्रेस सुइयों लंबे मिमी का सिर्फ एक जोड़े हैं, और उपचार के लाभ को अधिकतम करने के लिए एक समय में जगह में टेप कर लिया और कई दिनों के लिए छोड़ा जा सकता है। अनिद्रा या अन्य नींद से जुड़ी समस्याओं के साथ मदद करने के लिए निम्न एक्यूपंक्चर बिंदुओं के इलाज का प्रयास करें:
कलाई की क्रीज (HT7)
आगे तुम वापस अपने हाथ आगे जब creases और है कि त्वचा के क्षेत्र शरीर की शिरोबिंदु के लिए एक महत्वपूर्ण एक्यूपंक्चर बिंदु है। एक प्रेस सुई का पता लगाने के लिए उपयुक्त एक्यूपंक्चर बिंदु को खोजने के लिए सिर्फ कलाई की क्रीज पर हड्डी के नीचे क्षेत्र के लिए छोटी उंगली के नीचे अपने दूसरे हाथ की उंगलियों को चलाते हैं। बदले में प्रत्येक कलाई समझो।
बड़े पैर और दूसरे पैर की अंगुली (LIV2) के बीच
अपने बड़े पैर के अंगूठे और दूसरे पैर के अंगूठे के बीच मांसल क्षेत्र एक और अच्छी जगह है; दोनों पैरों पर अपनी प्रेस सुई स्थान के लिए त्वचा के सबसे नाजुक अंग का पता लगाने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें।
भीतरी टखने (KD6)
बस अपने भीतर के टखने पर हड्डी के नीचे स्थान अनिद्रा और नींद संबंधी विकार के लिए तीसरे एक्यूपंक्चर बिंदु है; हड्डी का पता लगाने, और यह नीचे एक अंगूठे की चौड़ाई के बारे में स्थित है कि एक्यूपंक्चर बिंदु में अपनी प्रेस सुई जगह है।
प्यारे सपने!

No comments:

Post a Comment