Friday 19 June 2015

हुआ Tuo के पैरा-कशेरुकी एक्यूपंक्चर

हुआ Tuo C140-c208 से, चीनी इतिहास के तीन राज्यों युग के भीतर हान राजवंश के समय के दौरान रहते थे जो एक सम्मानित चीनी चिकित्सक था। हुआ Tuo वह परंपरागत सर्जरी और संज्ञाहरण में की गई प्रगति के लिए प्रसिद्ध हो गया है, और एक शल्य प्रक्रिया के दौरान इस्तेमाल किया संज्ञाहरण के लिए जाना जाता पहले व्यक्ति होने का गौरव रखती है।
हमारे लिए सबसे दिलचस्प हालांकि, (अन्य कौशल के बीच) एक एक्यूपंक्चर व्यवसायी के रूप में अपने बेहतर योग्यता और स्पाइनल कॉलम के साथ 34 पैरा-कशेरुकी एक्यूपंक्चर अंक (PVAPS) की विशेष रूप से उसकी पहचान कर रहे हैं। इन 34 PVAPS में एक्यूपंक्चर के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण माना जाता है, और कभी कभी मानव शरीर के हर बीमारी या बीमारी का इलाज करने में सक्षम रूप में की सराहना कर रहे हैं। PVAPS पारंपरिक नैदानिक ​​एक्यूपंक्चर, स्वयं एक्यूपंक्चर, एक्यूप्रेशर, और किसी भी फर्म डिजिटल दबाव सहित उपचार प्रोटोकॉल की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए समान रूप से अच्छी तरह से प्रतिक्रिया।
स्थान
34 अंक काठ से 5 दू माई मध्याह्न या वक्ष 1 (T1) से कशेरुकी रीढ़ की हड्डी के ऊपर मध्यम रेखा (एल 5) को द्विपक्षीय स्तर पर आसन्न, रीढ़ की हड्डी के दोनों ओर के साथ 17 जोड़े की एक लाइन में चला रहे हैं। आप जिस तरह से नीचे MBW35_1 बात करने के लिए हैं। तकनीकी तौर पर प्रत्येक बिंदु पहलू जोड़ों या रीढ़ की हड्डी के छोटे कशेरुका जोड़ों के क्षेत्र में स्थित है, और काम chiropractic उपचार के meric प्रणाली, लगभग निश्चित रूप से की वजह से इसकी प्रभावशीलता का एक अच्छा हिस्सा प्राप्त है कि एक और उपचार के लिए एक बहुत ही इसी ढंग से किया जाता है, बोल एक्यूपंक्चर बिंदुओं की हुओ Tuo के 17 जोड़े में हेरफेर करने के लिए।
लोकप्रिय का उपयोग करता
विभिन्न विभिन्न में प्रयोग किया जाता है जब 34 पैरा-कशेरुकी एक्यूपंक्चर बिंदुओं के उपचार और हेरफेर बीमारियों और रोगों की एक किस्म तालमेल और छह फू अंगों और पांच झांग अंगों (भविष्य के पदों में शामिल किया जा सकता है) के विनियमन के लिए, साथ ही इलाज के साथ श्रेय दिया जाता है संयोजन।
एक संक्षिप्त ठहरनेवाला के रूप में, निम्नलिखित बातों और संकेत सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाता है:
  • सिर के लिए सी 1-सी 4
  • गर्दन के लिए सी 1-सी 7
  • ऊपरी extremities के लिए सी 4-सी 7
  • सीने के लिए सी 7-T9
  • समास मे प्रयुक्त रूप-त्रिक क्षेत्र के लिए T8-L5
  • कम extremities के लिए एल 2-S2
  • श्रोणि के लिए एल 2-S4
बातों में से किसी के उपचार में भी इस तरह रीढ़ और पीठ की समस्याओं, मांसपेशियों की चोट या पीठ में कमजोरी, आंतरिक की बीमारियों के रूप में स्थितियों के लिए संकेत दिया है स्थानीयकृत तंत्रिका दर्द या मांसपेशियों की जकड़न, और संयोजन में सभी बिंदुओं के के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है अंगों, और दाद।
इलाज
एक्यूपंक्चर बिंदुओं का हुआ Tuo के 17 जोड़े समान रूप से अच्छी तरह से वे शायद शरीर पर acupoints का सबसे अधिक उपयोग किया सेट कर रहे हैं, जहां नैदानिक ​​एक्यूपंक्चर, के लिए अनुकूल हैं। हुआ Tuo के पैरा-कशेरुकी अंक के आत्म-एक्यूपंक्चर प्रदर्शन के साथ एक संभावित मुद्दा उनके स्थान होने के कारण, यह किसी भी सटीकता के साथ अंक का पता लगाने और एक ही शरीर पर उचित रूप से सुइयों स्थान के लिए मुश्किल हो सकता है, कि है! यह उपचार में एक साथी या परिवार के किसी सदस्य की सहायता के लिए बिल्कुल संभव है, और आत्म-एक्यूपंक्चर प्रेस सुइयों लंबे मिमी की एक जोड़ी के रूप में, वे बहुत गहरा डाला ताकि लिए कुल शुरुआती के लिए भी उपयोग करने के लिए पूरी तरह से सुरक्षित हैं नहीं किया जा सकता कला। एक बार जब प्रेस सुई जगह में टेप किया जा सकता है और वास्तव में विभिन्न स्थितियों की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए PVAPS के इलाज के लाभ को अधिकतम करने के लिए, एक समय में घंटे या दिन के लिए शरीर पर काम कर छोड़ दिया, sited।

No comments:

Post a Comment