Friday 19 June 2015

एक्यूपंक्चर मदद पीठ दर्द के इलाज के लिए कर सकते हैं

एक तनाव, चोट, दुर्घटना या बीमारी की वजह से पीठ दर्द के लिए सभी उम्र के लोगों को प्रभावित कर सकते हैं और बिना किसी चेतावनी के किसी भी समय हमला कर सकता है कुछ है। पीठ दर्द ही अक्सर agonizingly दर्दनाक नहीं है, लेकिन यह काम ड्राइव, चलने के लिए और चलाने के लिए, या कुछ मामलों में, यहां तक ​​कि आराम से सब पर स्थानांतरित करने के लिए अपनी क्षमता को प्रभावित करने के लिए शुरू होता है अगर अपने पूरे जीवन पर ले जा सकते हैं। हालत अपनी ऊंचाई पर है, जब आपको बता देगा आवर्तक पीठ दर्द के किसी भी पीड़ित के रूप में, कभी कभी आंदोलन सचमुच असंभव है, और कई लोगों की हालत को आसान बनाता है जब तक खुद को कुल बिस्तर पर आराम करने तक ही सीमित हैं।
आप पीठ दर्द के इलाज के लिए और एक बहुत कम वसूली समय के साथ वापस अपने पैरों पर हो रही करने के लिए एक अधिक सक्रिय दृष्टिकोण लेने के लिए उत्सुक हैं, तो हालांकि, एक्यूपंक्चर बिंदु उपचार मदद करने में सक्षम हो सकता है।
प्रैक्टिकल इलाज या प्लेसबो?
एक्यूपंक्चर बिंदु इलाज बीमारियों और रोगों की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए एक समग्र इलाज के रूप में प्राच्य चिकित्सा में एक लंबी और विशिष्ट इतिहास है; हालांकि, चीनी दर्शन और एक्यूपंक्चर बिंदु उपचार पर पश्चिमी चिकित्सा के दृष्टिकोण हट जाना जहां कई ग्रे क्षेत्र हैं।
अक्सर, एक्यूपंक्चर अंक के हेरफेर के लिए ले जाया पूरी तरह से समावेशी दृष्टिकोण शोध और निश्चित की पुष्टि करने या चीनी दवा चिकित्सकों के दावों से इनकार करने के लिए एक्यूपंक्चर बिंदु उपचार में अध्ययन के संचालन पश्चिमी डॉक्टरों और विशेषज्ञों के लिए यह कठिन बना सकते हैं क्या है। एक्यूपंक्चर बिंदु उपचार के कई क्षेत्रों अप्रमाणित माना जाता है या यों कहें, निश्चित होने की पुष्टि करने के लिए भी कई चर के पास कर रहे हैं यही कारण है।
हालांकि, पश्चिमी चिकित्सा पेशेवरों और एक्यूपंक्चर बिंदु उपचार के आधार फार्म कि चीनी दर्शन दोनों एक्यूपंक्चर बिंदु उपचार दर्द (विशेष रूप से पीठ के निचले हिस्से में दर्द) वापस इलाज में अत्यधिक प्रभावी हो सकता है कि इस बात से सहमत हैं और एनएचएस वास्तव में पीठ के निचले हिस्से में दर्द के लिए एक्यूपंक्चर बिंदु उपचार की सिफारिश की एक इलाज के प्रोटोकॉल के रूप में।
एक व्यायाम कार्यक्रम, या एक्यूपंक्चर बिंदु उपचार (जैसे मालिश या भौतिक चिकित्सा के रूप में) मैनुअल चिकित्सा: दरअसल, निदान और पीठ के निचले हिस्से में दर्द के इलाज पर जीपी के लिए एन एच एस के दिशा निर्देशों के डॉक्टरों को अपने रोगियों को तीन इलाज के तरीकों में से एक विकल्प है कि प्रस्ताव की सिफारिश की।
पीठ दर्द के लिए हो रही है एक्यूपंक्चर बिंदु उपचार
आप पीठ दर्द से पीड़ित हैं और एक्यूपंक्चर आपको लाभ हो सकता है कि लगता है, आप एन एच एस पर एक्यूपंक्चर बिंदु उपचार की खोज करने पर विचार करना चाह सकते हैं। इस तरह से उपचार की मांग में आपका पहला कदम एक वापस विशेषज्ञ द्वारा परीक्षण, स्कैन या परीक्षा के लिए आगे रेफरल शामिल हो सकता है, जो आपके पीठ दर्द, के बारे में अपने डॉक्टर से बात करने के लिए है। जाहिर है, इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए कुछ समय ले सकते हैं, और यह आप समस्या के लिए मदद की मांग के कुछ ही दिनों के भीतर एन एच एस पर पीठ दर्द के लिए Acupoint उपचार प्राप्त करने में सक्षम हो जाएगा उम्मीद है कि ज्यादातर मामलों में अवास्तविक होगा।
आप बल्कि तेजी से होता है कि एक समाधान के लिए उम्मीद कर रहे हैं, तो आप एक निजी एक्यूपंक्चर व्यवसायी जाकर और व्यक्ति को उपचार के लिए भुगतान, या तो बजाय एनएचएस उपचार या आप आकलन का इंतजार कर रहे हैं, जबकि पर विचार करना चाह सकते हैं। हालांकि, यह भी लंबे समय से प्रतीक्षा सूची या संभावित महंगे निजी उपचार के लिए एक विकल्प के रूप में घर पर स्वयं एक्यूपंक्चर उपयोग करने पर विचार करने के लिए एक अच्छा विचार है।
स्व एक्यूपंक्चर के रूप में, घर पर किया जा सकता है और इसे आप सूट, और पूरी तरह से सुरक्षित है और गैर-आक्रामक है। जाहिर है कि वे दोनों दृष्टि से बाहर हैं और जब आप कदम संभवतः दर्द के कारण के रूप में प्रश्न के क्षेत्रों में मुश्किल हो सकता है, पहुँचने पीठ के एक्यूपंक्चर बिंदु उपचार के साथ काम कर रहे हैं। आप उपयोगी हो सकता है मदद करने के लिए किसी के होने; आगे मार्गदर्शन के लिए यहाँ वापस, का एक्यूपंक्चर बिंदुओं के बारे में हमारी आरेख की जाँच करें।

No comments:

Post a Comment