Friday 19 June 2015

एक्यूपंक्चर बिंदुओं घास का बुख़ार राहत देने के लिए

मजबूती से हम पर अब ब्रिटिश गर्मियों के साथ, हम में से ज्यादातर समय सड़क पर खर्च और यह रहता है, जबकि अच्छे मौसम का आनंद ले रहे आनंद लें। हालांकि, गर्मियों घास बुखार से ग्रस्त मरीजों और गर्मियों में एलर्जी होने का खतरा है, जो लोगों के लिए कोई मजाक नहीं है, और कई लोगों के लिए, पराग मौसम वर्ष की सबसे दुखी समय हो सकता है।
एक्यूपंक्चर काफी घास का बुख़ार के लक्षणों को कम, और गर्मियों में एलर्जी पीड़ित के लिए एक बुरा सपना बना सकते हैं साथ खुजली आँखें, नाक बह रही है और सामान्य परेशानी को कम करने में मदद करने के लिए कर सकते हैं। स्व एक्यूपंक्चर का इस्तेमाल किया है और वास्तव में इलाज की प्रभावकारिता को अधिकतम करने के लिए समय की लंबी अवधि के लिए अपने एक्यूपंक्चर बिंदुओं पर जगह में छोड़ा जा सकता है घास का बुख़ार और पराग एलर्जी, और छोटे प्रेस सुइयों के लक्षणों को कम करने में मदद करने के लिए एक शानदार तरीका है। इसे ध्यान में रखते, करने के लिए सबसे अच्छा एक्यूपंक्चर बिंदुओं में से कुछ को हमारे आसान गाइड की जांच घास का बुख़ार और पराग एलर्जी के लक्षण स्वयं लेते हैं।
ड्रिलिंग बांस

मूत्राशय 2 या "ड्रिलिंग बांस" भौंहों के भीतर तक पहुँच में नाक के शीर्ष पर स्थित एक्यूपंक्चर अंक की एक जोड़ी है। यह तनाव सिर दर्द या साइनस दर्द से पीड़ित कई लोग जब अनजाने में मालिश है कि एक्यूपंक्चर बिंदु है। भौंहों के रिज नाक अक्सर घास बुखार के साथ कि साइनस दर्द, पानी, चिढ़ आँखें और दूरदृष्टि को कम करने में मदद कर सकते हैं को पूरा करती है, जहां चेहरे के दोनों ओर एक्यूपंक्चर बिंदुओं के लिए एक छोटे से प्रेस सुई आवेदन करना होगा।
आपका स्वागत है खुशबू

बड़ी आंत 20 या "आपका स्वागत है खुशबू" नाक भड़क इस मुद्दे पर जहां नाक के किनारे स्थित एक और दो भाग एक्यूपंक्चर बिंदु है। यहां दो छोटे से प्रेस सुइयों को लागू करने साइनस दर्द को कम करने में मदद, और एक बंद नाक और घास का बुख़ार ला सकता है कि नाक की भीड़ के दुख कर सकते हैं।
स्वर्गीय स्तंभ

मूत्राशय 10 या "स्वर्गीय स्तंभ" गर्दन के पीछे खोपड़ी के आधार पर स्थित है। यह स्वर्गीय स्तंभ खोजने के लिए और एक रणनीतिक रखा दर्पण की सहायता के साथ अपने दम पर स्वयं एक्यूपंक्चर प्रेस सुई प्रशासन के लिए पूरी तरह से संभव है, लेकिन आप यह मददगार किसी और आप के लिए इन बिंदुओं पर अपनी प्रेस सुइयों जगह है मिल सकता है। स्वर्गीय स्तंभ वापस करने के लिए सिर से चलने वाले बलवान मांसपेशियों के ऊपर खोपड़ी के आधार नीचे एक Cun या उंगली चौड़ाई चारों ओर एक्यूपंक्चर बिंदुओं की एक जोड़ी है। प्रेस सुई सामान्यतः पराग एलर्जी के साथ कि कि घास का बुख़ार लाता भीड़ के ऊनी की अध्यक्षता में लग रहा है, साथ ही सूजन आँखें और गले में खराश दूर करने के लिए स्वर्गीय स्तंभ एक्यूपंक्चर बिंदुओं पर रखा जा सकता है।
चेहरे की सुंदरता

पेट में 3 या "चेहरे की सुंदरता" आँखों के विद्यार्थियों के साथ एक सीधा खड़ी रेखा में cheekbones के आधार पर दो अंक है। यहाँ रखा प्रेस सुई, गले चिढ़ और खुजली आँखें, एक भरी हुई नाक और eyestrain के साथ मदद कर सकते हैं।
एक दूसरे के साथ संयोजन में उपयोग किया जब घास बुखार या गर्मियों में एलर्जी की एक विशिष्ट लक्षण के इलाज के लिए अकेले इस्तेमाल किया जा सकता है ऊपर सूचीबद्ध एक्यूपंक्चर बिंदुओं के किसी भी करते हैं, इन बातों को और अधिक प्रभावी रहे हैं। यदि संभव हो तो, लक्षण, प्रकट करने के लिए अपने आप को परेशानी का न्यूनतम के साथ गर्मी के माध्यम से इसे बनाने का सबसे अच्छा मौका देने के लिए सराय क्रम शुरू होने से पहले इन एक्यूपंक्चर बिंदुओं का इलाज शुरू करते हैं।

No comments:

Post a Comment