Friday 19 June 2015

एक्यूपंक्चर बिंदुओं की खोज की और पहचान कैसे थे

359 स्थित है और शरीर भर में वितरित आमतौर पर उपयोग किया एक्यूपंक्चर अंक, और भी छोटे और कम बार उपयोग अंक के कई सैकड़ों रहे हैं; सुई या प्रेस सुइयों बस संयोग से बेतरतीब ढंग से त्वचा में नहीं रखा जाता है!
किसी भी समस्या या स्थिति के उपचार के लिए उपयुक्त एक्यूपंक्चर बिंदुओं अक्सर समस्या ही, उन पर एक्यूपंक्चर इलाज या जो से एक आम सवाल प्रकट होता है जिसमें भौतिक क्षेत्र के लिए दूर स्थित हैं जैसा कि पहले ही कैसे एक्यूपंक्चर थे "एक इलाज प्रोटोकॉल है के दौर से गुजर रहे हैं अंक की खोज की और पहचान? "
आप एक्यूपंक्चर बिंदु चिकित्सा में रुचि रखते हैं या पहले से ही एक्यूपंक्चर इलाज के लाभों का आनंद लें, यह एक्यूपंक्चर खुद की पहचान की और स्थित थे बताते हैं कि कैसे कुछ बिंदु पर आश्चर्य करने के लिए आप के लिए हुई हो सकती है। पारंपरिक चीनी चिकित्सा के दर्शन के शरीर और उसके मिश्रित प्रणालियों के सभी एक बीस रास्ते, या शिरोबिंदु की एक श्रृंखला से जुड़े पूर्ण इकाई है, जो साथ में क्यूई, या बहुत ऊर्जा और जीवन का सार रूप में एक साथ काम करते हैं जो बताता है, बहती है। क्यूई ऊर्जा के इस प्रवाह में कोई रुकावट एक्यूपंक्चर बिंदु उपचार के साधन के द्वारा प्रभावित मध्याह्न साथ रुकावट समाशोधन द्वारा सुधारा जा सकता है जो संतुलन से बाहर गिर करने के लिए शरीर की प्रणाली का कारण बनता है। शरीर के अंगों और प्रणालियों के सभी के रूप में प्रासंगिक मध्याह्न (एस) के ही मार्ग के किनारे एक बिंदु या अंक के दूरदराज के उपचार शामिल कर सकते हैं किसी भी क्षेत्र में किसी मुद्दे या असंतुलन को संबोधित करते हुए इन शिरोबिंदु से एक या अधिक का मार्ग साथ झूठ बोलते हैं।
इन meridians साथ विभिन्न चरणों में की खोज और प्रयोग, अनुसंधान और शरीर की प्रणाली के वैज्ञानिक अध्ययन के माध्यम से हजारों साल के पाठ्यक्रम पर मैप किया गया है, जो शरीर के विभिन्न एक्यूपंक्चर बिंदुओं झूठ बोलते हैं। एक्यूपंक्चर अंक आमतौर पर जोड़ों और इस तरह के एक तंत्रिका एक मांसपेशी एक हड्डी जुड़ जाता है, या एक पेशी के मध्य में जहां एक मांसपेशी, में प्रवेश करती है जहां के रूप में शरीर के जंक्शनों, में स्थित हैं।
पूरे शरीर में ही है और एक्यूपंक्चर बिंदुओं के बीच की दूरी हर व्यक्ति में से भिन्न होता है और प्रश्न में उस व्यक्ति के अंगूठे पर अंगुली की चौड़ाई के बराबर माना जाता है जो एक नाम से एक इकाई 'Cun,' में मापा जाता है। अच्छी तरह से संभवतः एक्यूपंक्चर बिंदु उपचार के सिद्धांतों में निपुण है और जो एक अनुभवी एक्यूपंक्चर व्यवसायी या आम आदमी के स्पर्श से एक्यूपंक्चर बिंदुओं के सटीक स्थान की पहचान कर सकते हैं घर पर आत्म-एक्यूपंक्चर या एक्यूप्रेशर करता है। बहुत एक्यूपंक्चर बिंदुओं को खोजने और पहचान के बारे में लिखा है, लेकिन किसी भी बिंदु के सटीक स्थान की पहचान अन्य विशेषज्ञ के कौशल, जैसे समय और अभ्यास के साथ आता है कि कुछ किया गया है।
एक्यूपंक्चर चिकित्सकों आम तौर पर वे एक एक्यूपंक्चर बिंदु पर त्वचा की सतह के तापमान में मिनट मतभेद के लिए महसूस द्वारा उचित अंक ढूँढ सकते हैं कि इस बात से सहमत हैं, और त्वचा के ही तनाव या स्थिरता में सूक्ष्म परिवर्तन से। इसका मतलब है आप अपने आप को हमारे व्यापक इंटरैक्टिव एक्यूपंक्चर बिंदुओं चार्ट का उपयोग कर, घर पर कोशिश कर सकते हैं कि कुछ है।

No comments:

Post a Comment