Friday 19 June 2015

पाँच आम दुष्प्रभाव एक्यूपंक्चर उपचार के बाद अनुभवी

पाँच आम दुष्प्रभाव एक्यूपंक्चर उपचार के बाद अनुभवी

कई लोगों का सार में एक्यूपंक्चर बिंदु उपचार के विचार से intrigued, लेकिन क्या है के दौर से गुजर की समझ नहीं पा रहा सावधान कर रहे हैं, सब के बाद, पश्चिमी चिकित्सा के साथ अधिक परिचित हम उन लोगों के लिए एक बहुत ही असामान्य उपचार विधि। क्या आप यथोचित झूठ बोल रही है या छोटी सुई आपकी त्वचा से बहर जबकि अभी भी बल्कि बैठा के विचार के साथ पकड़ करने के लिए प्राप्त कर सकते हैं यहां तक ​​कि अगर पहली बार मरीज के दिमाग में कई अन्य सवालों के जवाब अभी भी कर रहे हैं।
2012 की गर्मियों के दौरान, ध्यान और समग्र उपचार के लिए केंद्र (यूएसए) के Anelle Davidoff उनके क्लीनिक में उसकी टीम द्वारा इलाज 57 पहली बार एक्यूपंक्चर ग्राहकों के एक सर्वेक्षण किया। उनकी प्रारंभिक इलाज के लिए पहले, ग्राहकों को वे संयोग से वे वास्तव में पता करने के लिए एक्यूपंक्चर बिंदु उपचार की उम्मीद है और कैसे के रूप में के रूप में अच्छी तरह से, एक्यूपंक्चर का एक पक्ष प्रभाव के रूप में उपचार के बाद महसूस करने की उम्मीद कर सकते हैं कि क्या महसूस करने के लिए के रूप में प्रासंगिक सवाल पूछ एक प्रश्नावली भरने को कहा गया इस मुद्दे को वे के साथ मदद मांगी।
प्रतिक्रियाएं प्राप्त उत्तरदाताओं की संख्या के रूप में लगभग के रूप में कई थे, और निर्जलीकरण, सिर दर्द, सुस्ती, स्थानीय दर्द, और त्वचा irritations के रूप में विविध रूप में सुझाव को कवर किया। वे संभावित उपचार के साथ हो सकता है की उम्मीद है और किसी भी पक्ष प्रभाव के बारे में टिप्पणी की है कि उत्तरदाताओं का 65% के आसपास है, तथापि, वे इस तरह उनके इलाज के साथ हाथ में हाथ जाने के लिए उपर्युक्त उन के रूप में आकस्मिक लेकिन नकारात्मक प्रभाव के कुछ निम्न स्तर के फार्म की उम्मीद है और कहा गया है कि।
प्रारंभिक उपचार किया गया था एक महीने के बाद, 57 ग्राहकों को वे अनुभवी वास्तविक साइड इफेक्ट क्या थे पर टिप्पणी करने के लिए कहा गया था। प्रारंभिक 57 ग्राहकों में से 53 से जवाब दिया, और वे की गई टिप्पणियों जाहिर इलाज के समूह के सदस्यों में से ज्यादातर के लिए एक आश्चर्य थे; हालांकि नहीं सुश्री Davidoff करने के लिए, और न ही कम से कम एक एक्यूपंक्चर इलाज आया है जो किसी और को!
ग्राहकों को बाद में थे तुरंत एक्यूपंक्चर इलाज के बाद और अप करने के लिए दो सप्ताह के लिए अवधि के बीच भावना का अनुभव किया है कि शीर्ष पांच दुष्प्रभाव:
1. बेहतर नींद
उत्तरदाताओं के आधे से अधिक उनकी नींद पैटर्न सुबह में उचित समय पर प्राप्त करने के लिए एक गहरी और अधिक ताज़ा नींद सोने के लिए हो रही समस्याओं में कमी, और अधिक प्रोत्साहन का सामना सहित उपचार के बाद तुरंत सुधार हुआ है टिप्पणी की।
2. बेहतर ऊर्जा का स्तर
सीधे एक अच्छी रात की नींद के लाभ से जुड़ा है, उत्तरदाताओं अपनी पहली एक्यूपंक्चर बिंदु के इलाज के बाद वे अपनी ऊर्जा का स्तर सुधार हुआ था महसूस किया कि, और वे आम तौर पर और अधिक सक्रिय और दिन भर ऊर्जावान थे।
3. वृद्धि की एकाग्रता
मानसिक तीक्ष्णता भी उनकी एकाग्रता का स्तर बेहतर थे टिप्पणी है कि उत्तरदाताओं के साथ, उच्च श्रेणी निर्धारण किया गया था, और कहा कि उत्पादकता इलाज के बाद एक या दो सप्ताह में वृद्धि हुई थी।
अच्छी तरह से किया जा रहा है 4. एक सामान्य लग रहा
अच्छी तरह से किया जा रहा है और आम तौर पर संतुलन में होने का एक समग्र भाव भी सूचना दी, और उत्तरदाताओं वे कम पर बल दिया और बेहतर अपने दिन-प्रतिदिन के जीवन के साथ निपटने के लिए सुसज्जित महसूस किया कि टिप्पणी की गई थी।
5. कम छोटी बीमारियों
अंत में, उत्तरदाताओं का सिर्फ 30% वे शारीरिक रूप से एक्यूपंक्चर बिंदु उपचार के बाद आम तौर पर बेहतर स्थिति में महसूस किया कि टिप्पणी की, और सीधे उनके एक्यूपंक्चर बिंदु इलाज के भाग के रूप में संबोधित नहीं किया गया है कि मामूली दर्द और दर्द कम प्रभावशाली थे और कम करने के लिए लग रहा था।

 

No comments:

Post a Comment