Friday 19 June 2015

एक्यूपंक्चर और फिजियोथेरेपी संयुक्त

एक्यूपंक्चर का प्रयोग और दर्द के इलाज के लिए शरीर की एक्यूपंक्चर बिंदुओं को जोड़ तोड़ कोई एक नई अवधारणा का मतलब है, और इसके उपयोग के लिए समर्थन लगातार एक्यूपंक्चर के बारे में हमारी समझ और इसके लाभों पर बनाने के लिए मदद करने के वैज्ञानिक अध्ययन के एक बढ़ती धन के लिए धन्यवाद बढ़ रही है के द्वारा होता है।

ब्रिटेन में, वैज्ञानिकों, या तो लगभग बिना किसी अपवाद के एक्यूपंक्चर और एक्यूपंक्चर बिंदुओं के उपयोग का समर्थन किया है पिछले दस वर्षों में किए गए एक्यूपंक्चर की प्रभावकारिता और बीमारियों और स्थितियों की एक व्यापक और विविध रेंज के लिए एक्यूपंक्चर बिंदुओं के उपचार, और अध्ययन शोध किया है बजाय पारंपरिक दवा का या इसे साथ।

एक्यूपंक्चर नियंत्रित वातावरण के भीतर किए गए स्वतंत्र वैज्ञानिक अनुसंधान के परिणाम के रूप में एक तेजी से उत्साहित निम्नलिखित प्राप्त कर रहा है, जिसमें विशेष रूप से एक ऐसा क्षेत्र है, भौतिक चिकित्सा के चिकित्सकों के द्वारा होता है। भौतिक चिकित्सा में तनाव, मोच और मांसपेशियों की स्थिति से उनके वसूली में अपने उपयोगकर्ताओं को सहायता करने के लिए, और कोमल ऊतकों को नुकसान और जोड़ों और मांसपेशियों के कई अन्य बीमारियों की मरम्मत के लिए करना है, जो एक विशेषज्ञ भौतिक चिकित्सा है।

कई लोगों को स्वतंत्र चिकित्सकों के साथ निजी सत्र की व्यवस्था है, जबकि वजह से सभी भौतिक चिकित्सा उपचार से काफी फायदा हो सकता टूटी हुई हड्डियों के उपचार के लिए गठिया, पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस और मांसपेशियों के अपव्यय के रूप में शर्तों के पीड़ित है, और, फिजियोथैरेपी दोनों की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए एन एच एस पर व्यापक रूप से उपलब्ध है अल्पावधि और पुरानी बीमारियों।

फिजियोथेरेपी सवाल में क्षेत्र के बाहरी शारीरिक हेरफेर के माध्यम से विशिष्ट मांसपेशियों, जोड़ों या नरम ऊतक समस्याओं का इलाज करने के लिए करना है। अभ्यास में, इस कोमल व्यायाम, मालिश और मार्गदर्शन हाथ पर हेरफेर, और, जोड़ों और मांसपेशियों को स्वतंत्र रूप से आगे बढ़ रखने के लिए ताकत का निर्माण और ठीक करने के लिए व्यर्थ की मांसपेशियों में मदद करने के लिए डिजाइन अन्य उपचार और व्यायाम की एक विस्तृत श्रृंखला सहित कई रूपों, ले जा सकते हैं। समय के साथ, रोगियों, दर्द का एक आसान से शरीर की एक्यूपंक्चर बिंदुओं का उपचार भी प्रदान कर सकते हैं जो movement- सभी लाभों की गतिशीलता की वृद्धि की सीमा है और अधिक से अधिक स्वतंत्रता लाभ चाहिए।

एक्यूपंक्चर की तरह, भौतिक चिकित्सा पूरी तरह से प्राकृतिक और गैर इनवेसिव है, और किसी भी ड्रग्स या दवाओं के प्रशासन को शामिल नहीं करता। एक्यूपंक्चर और एक्यूपंक्चर बिंदुओं के उपचार के मूल सिद्धांत शरीर को संतुलित और पूरे शरीर में ऊर्जा रास्तों से किसी भी रुकावटें खाली करने के लिए है, क्योंकि एक्यूपंक्चर बिंदुओं के पूरक उपचार भौतिक चिकित्सक के रोगियों के लिए काफी लाभदायक हो सकता है। एक्यूपंक्चर उपचार लक्ष्य और भौतिक चिकित्सा उपचार के लक्ष्यों के साथ symbiotically काम है, और शरीर की क्यूई ऊर्जा स्वतंत्र रूप से बहती है और physiotherapeutic सत्र और उपचार का लाभ मिलना के लिए ग्रहणशील है कि यह सुनिश्चित करने की दृष्टि से शरीर में एक सिर शुरू कर दे।

स्वास्थ्य और नैदानिक ​​उत्कृष्टता के लिए राष्ट्रीय संस्थान (नाइस) एक अल्पकालिक है और अत्यधिक अन्य परिस्थितियों के बीच पुराने और गैर विशिष्ट लगातार पीठ के निचले हिस्से में दर्द के लिए प्रभावी उपचार, लागत वास्तव में भौतिक चिकित्सा के साथ संयोजन में है कि एक्यूपंक्चर की सिफारिश की है।
निजी प्रथाओं और एनएचएस में ही दोनों एक्यूपंक्चर और फिजियोथेरेपी का एक संयोजन उपचार के पाठ्यक्रम के लिए रोगियों का उल्लेख है, और अपने चिकित्सक या स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर आप मदद कर सकते हैं कि एक उपचार के विकल्प के रूप में भौतिक चिकित्सा पता चलता है, के हिस्से के रूप में भौतिक चिकित्सा के साथ संयुक्त एक्यूपंक्चर के बारे में उनसे पूछ पर विचार कर सकते हैं अपने के रूप में अच्छी तरह से समग्र उपचार प्रोटोकॉल।

No comments:

Post a Comment