Friday 19 June 2015

पेट और पाचन समस्याओं के लिए आमतौर पर इस्तेमाल एक्यूपंक्चर

आप अपने खुद के एक्यूपंक्चर अंक हेरफेर करने के लिए आत्म-एक्यूपंक्चर का उपयोग कर घर पर अपने आप को इलाज के लिए सीखने की उम्मीद कर रहे हैं, तो आप यह चुनौतीपूर्ण और कुछ हद तक एक्यूपंक्चर अंक और उनकी सटीक स्थानों में से अक्सर जटिल विवरणों को डिकोड करने की कोशिश कर बंद रख पा सकते हैं। जाहिर है, कोई भी स्वयं एक्यूपंक्चर प्रेस सुइयों के एक किट में निवेश करते हैं और फिर या तो सही-सही पता लगाने या प्रश्न में एक्यूपंक्चर अंक तक पहुँचने के लिए सक्षम होने के लिए खुद को असमर्थ पाते हैं चाहेगा! सौभाग्य से, एक विस्तृत लोकप्रिय बीमारियों और रोगों की एक श्रृंखला के इलाज के लिए उपयोग किया जाता है कि अपने खुद के शरीर पर करने के लिए प्राप्त करने के लिए दोनों का पता लगाने के लिए आसान और आसान कर रहे हैं कि एक्यूपंक्चर बिंदुओं की सीमा, और खुद के लिए घर पर एक्यूपंक्चर प्रदर्शन करने की जरूरत नहीं है वहाँ रहे हैं मुश्किल हो सकता है।
इस ब्लॉग पोस्ट में हम पेट की समस्याओं और पाचन गड़बड़ियों के लिए आमतौर पर इस्तेमाल किया एक्यूपंक्चर बिंदुओं में से दो से मिलवा, और उन्हें खोजने के लिए जहां और वे आपकी मदद कैसे कर सकते हैं समझा जाएगा।

36 पेट


36 (ST36) पेट या जेड सैन ली पेट मध्याह्न के अंक में से एक है, और पाचन के साथ मतली और उल्टी, साथ ही गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल असुविधा और समस्याओं के इलाज के लिए सबसे अधिक उपयोग किया एक्यूपंक्चर बिंदुओं में से एक है। यह भी सामान्यीकृत तनाव और थकान के इलाज के लिए मदद करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
पेट में 36 तुम इसे होने की उम्मीद कर सकते हैं पेट के किनारे स्थित नहीं है, लेकिन इसके बजाय कम पैर पर पाया जा सकता है। सही ढंग से पेट 36 का पता लगाने के लिए, अपने kneecap के नीचे लगता है और फिर नीचे की ओर shinbone के बाहर के साथ चार उंगली की चौड़ाई को मापने। आप नीचे अपने पैर ऊपर और ले जाकर सही जगह पर स्थित है कि दोहरी जांच कर सकते हैं; पेशी के विस्तार और सही इस बात के तहत ठेका चाहिए।
आप का इलाज करने के लिए सही बिंदु पर स्थित है एक बार, एक्यूपंक्चर बिंदु पर ही एक डॉट स्थान के लिए एक पानी आधारित कलम का उपयोग करें, और उसके बाद एक्यूपंक्चर बात करने के लिए एक प्रेस सुई लागू होते हैं। आप अपने लक्षणों को कम लगता है, और फिर प्रेस सुई निकाल सकते हैं जब तक आराम करें।

ST25 पेट


25 (ST25) पेट या तिआन शू जहां बड़ी आंत की ऊर्जा बटोरता बिंदु पर, पेट पर ही स्थित है। इस एक्यूपंक्चर बिंदु ऐसे कब्ज या दस्त के रूप में आंत और आंतों की गड़बड़ियों को समाप्त करने के लिए उपयोगी है। पेट 25 का पता लगाने के लिए, बस क्षैतिज दूर अपने पेट बटन के बाईं ओर से तीन उंगली की चौड़ाई को मापने के लिए, और एक्यूपंक्चर बिंदु पेट बटन से एक सीधी रेखा में बाहर उंगली की बढ़त के साथ स्थित हो जाएगा।
लक्षण क्रमशः समाप्त कर दिया है जब तक आराम करने, पेट 25 एक्यूपंक्चर बात करने के लिए अपनी प्रेस सुई लागू करें और फिर से। आत्म एक्यूपंक्चर के लिए प्रेस सुई जगह में टेप कर लिया है और छोड़ दिया शरीर पर unobtrusively घंटे या दिन के लिए एक समय में, और कपड़े धोने या ड्रेसिंग के साथ हस्तक्षेप नहीं करेगा जा सकता है।
वहाँ पाचन गड़बड़ियों या पेट की समस्याओं की एक श्रृंखला के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है कि वैकल्पिक या अतिरिक्त एक्यूपंक्चर बिंदुओं की एक विस्तृत श्रृंखला रहे हैं, और आप अपने घर पर इलाज में अधिक माहिर हो, तो आप भी इन बातों का उपयोग करने के लिए इच्छा हो सकती है। हालांकि, पहली बार स्वयं एक्यूपंक्चर उपयोगकर्ता के लिए, पेट 36 और पेट 25 एक उपयोगी परिचय प्रदान करते हैं, और पाचन मुद्दों और पेट खराबी की एक विस्तृत श्रृंखला के इलाज के लिए असीम सहायक होते हैं।

No comments:

Post a Comment