Friday 19 June 2015

Neiguan एक्यूपंक्चर बिंदु के बारे में सभी

"Neiguan," या पी 6 (पेरीकार्डियम छह) के रूप में जाना जाता है एक्यूपंक्चर बिंदु दुनिया भर में प्रसिद्ध एक और अच्छी तरह से जाना जाता है और अत्यधिक उपयोग किया एक्यूपंक्चर बिंदु है। हाथ पर Hegu बिंदु की तरह, लोगों को अक्सर अनजाने में यह मदद करता है क्यों कभी समझ के बिना, मलाई या तनाव या बीमारी के समय में Neiguan बिंदु की मालिश खुद को पाते हैं।
Neiguan एक्यूपंक्चर बिंदु कहां है?


Neiguan एक्यूपंक्चर बिंदु पहुंच के भीतर अच्छी तरह से खोजने के लिए और करने के लिए अपेक्षाकृत आसान है; यह हाथ से साथ चलने वाले दो लंबे tendons के बीच कलाई की क्रीज से हाथ ऊपर चारों ओर चार सेंटीमीटर है। यह अपनी कलाई घड़ी का पट्टा पहना हैं, को शामिल किया गया है, और दो, tendons के बीच चैनल में है कि क्षेत्र में है। आप Neiguan बिंदु के सटीक स्थान इंगित करने के लिए एक छोटे से आसपास महसूस करने के लिए हो सकता है, और उस क्षेत्र में त्वचा पर दबाव असहज या संवेदनशील महसूस करता है, तो आप सही सामान्य क्षेत्र में शायद रहे हैं, लेकिन बहुत नसों के करीब है, इसलिए नहीं काफी वहाँ! Neiguan एक्यूपंक्चर बिंदु आप बीमार लग रहा है या आप संकेत मिलता है कि मदद कर सकता है, जो सीने में दर्द से पीड़ित हैं निविदा विशेष रूप से महसूस कर सकते हैं 'जगह मारा।'
Neiguan एक्यूपंक्चर बिंदु क्या असर पड़ेगा?
यदि आप कभी भी नीचे पर उठाया धक्कों के साथ यात्रा बीमारी के बैंड को देखा है और वे यात्रा बीमारी को कम करने की अपेक्षा की जाती है कि कैसे पृथ्वी पर आश्चर्य जताया है, तो Neiguan एक्यूपंक्चर बिंदु आपके सवाल का जवाब है! Neiguan बिंदु यात्रा बीमारी सहित बीमारी और मतली, के उपचार के लिए सबसे अधिक उपयोग किया एक्यूपंक्चर जाने के लिए बिंदु है, और इन यात्रा बीमारी बैंड Neiguan बात पर काम करते हैं। हालांकि, Neiguan एक्यूपंक्चर बात सिर्फ मतली की तुलना में बहुत अधिक प्रभावित करता है, और इसलिए वास्तव में पक्ष को प्रभावित करता है और निश्चित रूप से सबसे अच्छा परहेज कर रहे हैं कि अतिरिक्त समस्याएँ पैदा कर सकता है समय की लंबी अवधि के लिए Neiguan मुद्दे पर एक विस्तृत सतह क्षेत्र के साथ एक यात्रा बीमारी बैंड छोड़ने।
कुल मिलाकर, Neiguan बिंदु इलाज के लिए और प्रबंधन में मदद करने के लिए प्रसिद्ध है:

  • बीमारी और मतली
  • छाती और पेट में दर्द और समस्याओं
  • एनजाइना
  • पेट की समस्याओं और गड़बड़ियों
  • पेरीकार्डियम की सूजन

Neiguan एक्यूपंक्चर बिंदु यह एक ऐसी डायाफ्राम और सीने में उन लोगों के रूप में की मांसपेशियों को आराम, शामिल है कि शिकायतों और स्थितियों की एक विस्तृत श्रृंखला पर एक सकारात्मक प्रभाव हो सकता है यही वजह है कि एक बहुत "संतुलन" बिंदु है।
घर पर Neiguan एक्यूपंक्चर बिंदु का इलाज
आप सही जगह के लिए चारों ओर महसूस कर थोड़ा समय बिताने के लिए हो सकता है, हालांकि Neiguan एक्यूपंक्चर बिंदु, अत्यधिक सुलभ हैं और पता लगाने के लिए अपेक्षाकृत आसान है। बहरहाल, यह सबसे अच्छा व्यक्ति यह महसूस करता है या सही जगह है, जहां व्यक्ति है कैसे न्याय करने के लिए सक्षम होने के लिए, के रूप में Neiguan बिंदु खासे स्वयं एक्यूपंक्चर या आत्म एक्यूप्रेशर का आवेदन करने के लिए अच्छी तरह से अनुकूल है, क्यों पीछे मुख्य कारणों में से एक है जो यह महसूस कर रही है।
स्व एक्यूपंक्चर प्रेस सुइयों Neiguan एक्यूपंक्चर बिंदु में सुरक्षित रूप से और सही ढंग से डाला जाता है और जगह में छोड़ा जा सकता है इलाज कम आवश्यकता होती लक्षण जब तक। हालांकि, किसी भी प्रकार की न तो एक्यूप्रेशर बैंड और न ही एक्यूपंक्चर सुई आम तौर पर, इस रूप में पाया गया है राहत के बाद समय की लंबी अवधि के लिए Neiguan बिंदु के साथ संपर्क में छोड़ दिया जाना चाहिए कर सकते हैं शरीर के अन्यथा संतुलित क्यूई सिस्टम में दोनों कारण असंतुलन, और मई बाद के अवसरों पर उपचार के प्रभाव को कम करते हैं।

No comments:

Post a Comment