Friday 19 June 2015

सबसे प्रसिद्ध एक्यूपंक्चर बिंदु

एक महान कई लोगों को स्वचालित रूप से वे, एक्यूपंक्चर से गुजरा कभी नहीं किया है, भले ही बात कर सकते हैं कि एक एक्यूपंक्चर बिंदु "Hegu" या बुलाया बिंदु है "बड़ी आंत चार।" इस बिंदु अंगूठे और तर्जनी के बीच की त्वचा की झिल्लीदार क्षेत्र पर स्थित है , और एक्यूपंक्चर बिंदु के उपचार और एक्यूप्रेशर दोनों के लिए समान रूप से उत्तरदायी है। के रूप में अच्छी तरह से आंत्र पथ पर ही एक प्रभाव होने के रूप में, Hegu बिंदु भी अच्छी तरह से भी विभिन्न प्रकार की अन्य बीमारियों की एक विस्तृत श्रृंखला के इलाज में भावात्मक साबित करने के लिए जाना जाता है। यह सिरदर्द और तनाव सिर दर्द के मामले में सबसे अधिक व्यवहार किया बिंदुओं में से एक है, और वास्तव में, कई लोगों को रगड़ या यह सब पर एक एक्यूपंक्चर मुद्दा यह है कि किसी भी विचार किए बिना, लगभग सहज सिर दर्द को राहत देने के लिए इस बात को प्रेस!
Hegu एक्यूपंक्चर बिंदु ढूँढना


Hegu बिंदु के स्थान के तकनीकी विवरण "लगभग रेडियल पक्ष पर दूसरी करभिकास्थिक हड्डी के बीच में, हाथ की पीठ पर पहले और दूसरे करभिकास्थिक हड्डियों के बीच।" के रूप में पढ़ता हालांकि, anatomists नहीं कर रहे हैं, जो हम में से उन लोगों के लिए अपने अंगूठे और तर्जनी के साथ एक 'एल' आकार बनाओ: अपने स्थान का वर्णन करने के लिए सबसे आसान तरीका है इस प्रकार है। हाथ पर अंगूठे और तर्जनी अवरोधन की लाइन, और उसके हाथ के जाल में ऊतक के fleshiest भाग पर, तर्जनी की ओर से थोड़ा ऊपर ले जाने के मुद्दे पर जहां देखो। Hegu बिंदु के आसपास, भर 2cm एक काफी बड़ी एक्यूपंक्चर बिंदु है, और Hegu बिंदु की पहचान और इलाज के लिए सबसे आसान में से एक है के रूप में इतनी सटीकता दुस्र्स्त आवश्यक नहीं है!
Hegu एक्यूपंक्चर बिंदु जोड़ तोड़ द्वारा इलाज किया जा सकता है कि रोगों
Hegu एक्यूपंक्चर बिंदु वास्तव में एक सकारात्मक विभिन्न विभिन्न समस्याओं और लक्षणों पर असर पड़ सकता है, जो एक बहुउद्देशीय साइट है। Hegu बात पर एक्यूपंक्चर बिंदु उपचार या एक्यूप्रेशर का प्रयोग आमतौर के लिए संकेत दिया जाता है:

  • पेट की समस्याओं की वजह से पेट खराबी
  • आंतों असुविधा साइनस दर्द और संक्रमण
  • दांत दर्द
  • सिरदर्द और माइग्रेन
  • सूजन गले या खुजली आँखें
  • लालिमा, सूजन या चेहरे की सूजन

आमतौर पर शारीरिक दर्द, दर्द, तनाव और मोच के सभी तरीके से करने के लिए अन्य क्षेत्रों में से एक्यूपंक्चर बिंदु उपचार के साथ संयुक्त है कि एक अतिरिक्त एक्यूपंक्चर बिंदु के रूप में।
यह भी श्रम को प्रोत्साहित करने के लिए जाना जाता है के रूप में Hegu एक्यूपंक्चर बिंदु के बारे में सावधानी से एक शब्द ... यह गर्भावस्था के दौरान इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। हालांकि, यह श्रम स्वाभाविक रूप से प्रेरित करने की जरूरत है अगर मन में असर के लायक है!
स्वयं में एक्यूपंक्चर के लिए एक महान परिचय
Hegu बिंदु अपेक्षाकृत बड़े, पहुंच के भीतर खोजने के लिए आसान है और देखने के लिए आसान है, क्योंकि यह स्वयं एक्यूपंक्चर के अपने पहले सत्र के लिए एक परिचय के रूप में उपयोग करने के लिए एक महान एक्यूपंक्चर बिंदु है। लंबे समय मिमी की सिर्फ एक जोड़े हैं कि छोटे से प्रेस सुई भी पहली टाइमर के लिए, Hegu एक्यूपंक्चर बिंदु को सुरक्षित रूप से और आसानी के साथ पर जगह में टेप किया जा सकता है। Hegu एक्यूपंक्चर बिंदु को सुरक्षित रूप से और केवल स्वयं एक्यूपंक्चर बाहर की कोशिश करने के लिए एक शानदार तरीका है, और यदि आप और अधिक विस्तृत कुछ भी प्रयास करने के लिए अपने आप को प्रतिबद्ध पहले स्वयं एक्यूपंक्चर, आप मदद कर सकते हैं स्थापित करने का अवसर दे देंगे।

No comments:

Post a Comment